समाचार
कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में हिजबुल का एक आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरावनी गाँव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी सोमवार (27 जनवरी) को ढेर कर दिया गया।

आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया, “सुरक्षा बलों ने आतंकवादी के आत्मसमर्पण की कोशिश की थी लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके।” सेना के एक जवान की मुठभेड़ के दौरान कथित रूप से घायल होने की सूचना मिली है। गोलाबारी जारी रहने की वजह से आतंकवादी को मार दिया गया। आतंकी के शव को बरामद कर लिया गया है। उसकी पहचान कुलगाम के शाहिद खार के रूप में हुई है।

पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कथित तौर पर तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ जुड़ा होने की वजह से खार के खिलाफ सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले सहित आतंकी अपराधों में शामिल होने जैसे मामले दर्ज थे। उसकी कई दिनों से तलाश थी। अधिकारियों ने बताया, “आतंकवादी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं, जिन्हें आगे की जाँच के लिए जब्त कर लिया गया है।”

बता दें कि खार को ढेर करने के साथ जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख कारी यासिर समेत 16 आतंकवादी पिछले 28 दिनों में छह मुठभेड़ों के दौरान मारे जा चुके हैं। इस दौरान कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के रूप में विजय कुमार के जिम्मेदारी लेने के बाद पहले महीने में ही हिजबुल डिविजन के कमांडर नवीद मुश्ताक सहित नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।