समाचार
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए, एक को जीवित पकड़ा

एक सकारात्मक विकास में जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षाबलों ने रविवार (13 दिसंबर) को पुंछ जिले के पोशाना क्षेत्र में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों का मार गिराया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने जानकारी दी कि दोनों आतंकियों ने हाल ही में नियंत्रण रेखा (एलओसी) में चुपके से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी। दोनों आतंकियों को मारने के साथ पोशाना के पास चट्टा पानी में सेना ने उनके एक सहयोगी को भी पकड़ लिया।

केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस के अनुसार, आतंकवादी शोपियां जाने की फिराक में थे और डीडीसी के चुनावों के बीच एक बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देना चाहते थे। सुरक्षाबलों ने उसी के बारे में खुफिया जानकारी प्राप्त की और उन्हें निष्प्रभावी करने के लिए तत्काल अभियान शुरू किया।

यह गौर किया जाना चाहिए कि सुरक्षाबल शुक्रवार (11 दिसंबर) को ही इस क्षेत्र में पहुँच गए थे। हालाँकि, वे भारी बर्फबारी और प्रतिकूल मौसम की परिस्थितियों के कारण अभियान को अंजाम नहीं दे सके थे। परिणामस्वरूप, आखिरकार रविवार को अभियान चलाया किया गया।

यह सफलता उस दिन आई है, जब भारत ने संसद पर 2001 के आतंकवादी हमले की 19वीं वर्षगाँठ मनाई थी, जिसे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेइएम) ने अंजाम दिया था।