समाचार
घाटी में बड़े हमले की साजिश रचने वाला जैश की नई इकाई का तीसरा आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद (जेम) समर्थित नई इकाई के तीसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। उसके पास से भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं, जो घाटी में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, मोहसिन मंजूर सलहिया के रूप में पहचाने जाने वाले जेएम आतंकवादी को कश्मीर घाटी के बारामूला से गिरफ्तार किया गया। जेएम के नई इकाई के सदस्यों में एक को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार दिया था। वहीं, एक अन्य को पुलिस ने 27 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस का दावा है कि तीनों आतंकी सुरक्षा बलों और अन्य नागरिकों को निशाना बनाते हुए एक बड़े आतंकी हमले की साजिश रचने वाले थे। जेएम की नई इकाई के आतंकियों का भंडाफोड़ होने और उनकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के कुछ दिनों बाद ही जेएम की नई इकाई के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी एसपीओ बिलाल भट्ट वीरगति को प्राप्त हुए थे, जबकि एक अन्य उप-निरीक्षक अमरदीप गंभीर रूप से घायल हो गए थे।