समाचार
जम्मू के सांबा से तीन भाजपा कार्यकर्ताओ की हत्या में शामिल लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सांबा जिले से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। वह गत वर्ष कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं और एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल था।

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने शनिवार (13 फरवरी) को बताया, “अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ ​​खालिद उर्फ ​​साहिल को गिरफ्तार किया।”

उन्होंने कहा, “वह बारी ब्राह्मण में छिपा था। उसने गत वर्ष वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फर्राह क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पाँच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया था। उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था लेकिन गत वर्ष फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दी थी।”

पुलिस ने कहा कि उसे पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गत वर्ष अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं फिदा हुसैन याटू, उमर राशिद बेघ और उमर रमज़ान हज़म को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादियों द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की थी और पीड़ित परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त की थी।