समाचार
आतंकी गतिविधियों का केंद्र रहे जम्मू-कश्मीर के त्राल में भाजपा को सबसे अधिक वोट

पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर का त्राल विधानसभा क्षेत्र आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र रहा है लेकिन हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अनंतनाग सीट में आने वाले इस क्षेत्र में भाजपा ने दमदार प्रदर्शन किया है।

ज़ी न्यूज़  की रिपोर्ट के अनुसार, अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वियों को विधानसभा क्षेत्र से पछाड़ने में कामयाब रहा है। भाजपा को त्राल में सबसे अधिक 323 वोट, जबकि एनसी को 234, पीडीपी को 220 और कांग्रेस को 144 वोट ही मिले। हालांकि, भाजपा इस लोकसभा सीट के अन्य क्षेत्रों में अच्छे परिणाम नहीं ला सकी, जिसकी वजह से वो हार गई।

मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी और जाकिर मूसा इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों से थे। पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित त्राल में भाजपा के प्रमुख अल्ताफ ठाकुर ने कहा, “हमारी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पहली बार त्राल का नेतृत्व किया। हमने सभी को यहाँ पीछे छोड़ दिया। आतंक प्रभावित त्राल में आजतक यहाँ के लोगों के लिए किसी ने कुछ नहीं किया। खासकर कि यहाँ का युवा बेहद निराश है। वे एक बदलाव चाहते हैं। उन्होंने नरेंद्र मोदी के नजरिए वाली सरकार को वापस लाने के लिए चुना था।”

राज्य की छह लोकसभा सीटों में भाजपा को तीन सीटें जीतने में कामयाबी मिली थी। वहीं एनसी-कांग्रेस गठबंधन को बाकी सीटें मिली थीं।