समाचार
सोपोर में 12 जून के हमले का बदला, लश्कर के शीर्ष आतंकी मुदासिर सहित तीन ढेर

एक महत्वपूर्ण विकास में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी मुदासिर पंडित भी शामिल था।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी साझा की कि उत्तरी कश्मीर के सोपोर में रविवार (20 जून) शाम को तांत्रयपोरा ब्राथ गाँव में खुफिया जानकारी के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

यह गौर किया जाना चाहिए कि आतंकवादी मुदासिर पंडित को मार गिराना एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि वह हाल ही में कई अन्य आतंकवाद से संबंधित अपराधों के अलावा तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और दो नागरिकों की हत्या में भी शामिल था।

भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीमों ने 12 जून को क्षेत्र में पुलिस पर हुए आतंकवादी हमले के पश्चात सोपोर के आसपास के क्षेत्र में संयुक्त अभियान शुरू किया था। उसके पश्चात ही यह सफलता हासिल हुई। 12 जून के आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हुई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तब कहा था कि हमले के लिए लश्कर ज़िम्मेदार था।