समाचार
डॉग स्क्वाड ने ढूंढा जवानों, भाजपा नेता के हत्यारों को, तीन लश्कर आतंकी पट्टन में ढेर

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सोमवार (17 अगस्त) को सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सज्जाद हैदर और उसके दो सहयोगियों को डॉग स्क्वाड की सहायता से मार गिराया।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, हैदर और उसके साथियों को उत्तरी कश्मीर के पट्टन के कीरी क्षेत्र में आतंकवादी हमले में दो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान की हत्या के बाद की गई जवाबी कार्रवाई में ढेर किया गया।

इसके बाद एक डॉग स्क्वाड की सेवा ली गई। एक घायल आतंकवादी ने खून से लथपथ अपने थैले और पाउच जैकेट को पीछे छोड़ दिया था। उन्हीं चीजों की मदद से डॉग स्क्वाड ने उस स्थान का पता लगाया, जहाँ हैदर और उसके साथी छिपे हुए थे। आगे के अभियान में सुरक्षाबलों ने पहले दो सहयोगियों को मार गिराया और फिर हैदर के साथ मुठभेड़ हुई।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, हैदर 8 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वसीम बारी की हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड है। आतंकवादियों ने उनकी दुकान के अंदर बारी के अलावा उनके पिता और भाई की बर्बरतापूर्वक गोली मारकर हत्या कर दी थी।