समाचार
“जम्मू-कश्मीर की आतंकी वारदातों में 60 प्रतिशत की कमी आई”- डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर में 2020 के अब तक गुजरे डेढ़ महीने के दौरान आतंकी हिंसा में पिछले वर्ष की तुलना में करीब 60 प्रतिशत की कमी आई है। यह जानकारी पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से मुलाकात के दौरान दी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने इस पर संतोष जताया कि वर्तमान में कानून-व्यवस्था की स्थिति जम्मू-कश्मीर में बेहतर है। आतंकवादियों से मुठभेड़ के स्थलों पर पत्थरबाजी की घटनाएँ भी नहीं हो रही हैं।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया, “इस वर्ष 13 फरवरी तक 20 आतंकवादियों को ढेर किया गया है, जबकि चार को जिंदा गिरफ्तार किया गया है। श्रीनगर में ग्रेनेड हमलों में शामिल 12 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके 43 सदस्य भी पकड़े गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मारे गए आतंकवादियों में 10 जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन के थे। घुसपैठ कर आए तीन आतंकवादियों को बन टोल प्लाजा के पास मार गिराया गया। 11 आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं।

जम्मू-कश्मीर में पुलिस, अर्ध सैनिक बलों और सेना के आपसी तालमेल की केंद्रीय मंत्री ने प्रशंसा की। दिलबाग सिंह ने बताया, “सर्विलांस तंत्र को मजबूत करते हुए हमने दक्षिण कश्मीर के सात युवाओं को उनके परिवार को सौंप दिया है, जो आतंकवादी बनने जा रहे थे।”