समाचार
मुन्ना लाहौरी के बाद अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर फयाज़ पंजू ढेर

जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के कमांडर मुन्ना लाहौरी को ढेर करने के कुछ दिनों बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में फिर बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने एक मुठभेड़ के दौरान मंगलवार को जेएम के शीर्ष कमांडर फयाज़ पंजू के साथ उसके सहयोगी को मार गिराया।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पंजू 12 जून को केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हुए हमले में शामिल था। इसमें पाँच जवान शहीद हो गए थे और एसएचओ अरशद खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी, “जैश फैयाज पंजू का एक और शीर्ष कमांडर अपने सहयोगी के साथ मारा गया। वह इस साल 12 जून को अनंतनाग शहर में सीआरपीएफ पर हुए हमले में शामिल था।”

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने 29 जुलाई को एक जेएम आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जिसके बाद यह जानकारी मिली कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन के नेतृत्व ने भारत में हमले करने के लिए अपनी पहुँच को और मजबूत बनाया है।

इससे पहले, 27 जुलाई को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में जेएम के वरिष्ठ कमांडर मुन्ना लाहौरी को मार गिराया था। पाकिस्तान का लाहौरी जम्मू-कश्मीर के बनिहाल जिले में 30 मार्च को हुए आंशिक कार विस्फोट हमले के पीछे का मुख्य आरोपी था।