समाचार
कमल में एक और पंखुड़ी- जया प्रदा भाजपा में सम्मिलित, लड़ सकती हैं रामपुर से चुनाव

फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा आज (26 मार्च) भाजपा में शामिल हो गई हैं। उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेता भूपेंद्र यादव और अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता हासिल की।

जया प्रदा समाजवादी पार्टी से उत्तर प्रदेश के रामपुर से दो बार सांसद रह चुकी हैं। भाजपा अभी भी उन्हें यहीं से टिकट देने का सोच रही है। रामपुर के वर्तमान सांसद नेपाल सिंह की अधिक उम्र और स्वास्थ्य ठीक ना होने पर, भाजपा इस बार किसी और को टिकट देने का विचार कर रही थी, लाइव हिन्दुस्तान  ने रिपोर्ट किया।

भाजपा सपा के कद्दावर नेता आजम खान के विरुद्ध एक ताकतवर उम्मीदवार उतारने के बारे में विचार कर रही थी। सूत्रों के अनुसार पूर्व नेता एवं राज्य सभा सांसद अमर सिंह भी जया प्रदा को भाजपा में शामिल करवाने के बाद रामपुर से चुनाव लड़वाने के बारे में शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बना रहे थे और उन्हें इस बारे में सकारात्मक जवाब भी मिलता आ रहा था।

जया प्रदा 2004 और 2009 में रामपुर से समाजवादी पार्टी की टिकट से सांसद रह चुकी हैं, और दोनों ही बार जया ने कांग्रेस की बेगम नूर बानो को हराया है। और इससे भी पहले जया प्रदा आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी में थी।