समाचार
उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर जम्मू-कश्मीर राज्यपाल- “वे राजनीतिक तौर पर बच्चे हैं”

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के विवादित बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में किसी भी राजनेता, सेवारत या सेवानिवृत्त नौकरशाह की हत्या होती है तो उसके लिए सत्यपाल मलिक ज़िम्मेदार होंगे।”

दैनिक जागरण  की रिपोर्ट के अनुसार, सत्यपाल मलिक ने कारगिल के भाषण के दौरान रविवार को कहा था, “बंदूक उठाने वाले आतंकवादी आम लोगों और बेकसूर पुलिसवालों को क्यों मार रहे हैं। मारना ही है तो उन्हें मारो जो देश को लूट रहे हैं। असल में, नेता और प्रशासनिक अफसर ही देश को लूट रहे हैं।

इस विवादित बयान पर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, जिसपर राज्यपाल ने उन्हें भी घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “उमर वास्तव में राजनीतिक तौर पर बच्चे ही हैं। वह हर बात पर ट्वीट करते रहते हैं। आप उनके ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रिया देखें, आप समझ जाएँगे।”

उन्होंने आगे कहा, “एक राज्यपाल होने के नाते मुझे ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए लेकिन यह मेरी निजी भावना है। यहाँ बहुत से राजनीतिक नेता और वरिष्ठ नौकरशाह भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबे हुए हैं।”

सत्यपाल मलिक ने रविवार (21 जुलाई) को कहा था, “जम्मू-कश्मीर दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह है लेकिन इसे पहले दिल्ली और कश्मीर के नेताओं ने बर्बाद कर दिया। दिल्ली के नेताओं ने तो चुनाव में बेइमानी की। गलत लोगों को बैठाया। वहीं, घाटी के नेता ऐसे वादे करते हैं, जो पूरे ही नहीं हो सकते हैं।”