समाचार
दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में जमाती ने महिला पर कीं अभद्र टिप्पणियाँ, विरोध पर हमला

दिल्ली के लोकनारायण जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में महिला चिकित्सक से तबलीगी जमात के भर्ती मरीज ने बदतमीजी कर दी। पुरुष स्टाफ ने बीच-बचाव किया तो जमाती मरीजों की भीड़ उग्र हो गई। मजबूरन चिकित्सकों को अपने दफ्तर में छिपना पड़ा।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय जमाती मरीज ने वॉर्ड पाँच ए में मौजूद महिला चिकित्सक को अभद्र टिप्पणियाँ की थीं। चिकित्सकों ने अस्पताल के निदेशक से मामले की शिकायत की है।

उन्होंने शिकायत में कहा, “जमाती ने महिला चिकित्सक को गालियाँ दीं। साथी चिकित्सकों ने जब विरोध किया तो वॉर्ड के कई और मरीज जुट गए और स्टाफ को धमकाने लगे।” चिकित्सकों का आरोप है कि न सीएमओ और न ही सुरक्षाकर्मियों ने उनकी मदद की।

चिकित्सकों की मांग है कि आरोपी मरीज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। सभी कोविड-19 वॉर्ड्स में हथियारबंद पुलिसवाले तैनात हों। लापरवाही पर सुरक्षाकर्मी बाहर किए जाएँ।

इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “यह हमले का नहीं बल्कि अभद्र व्यवहार का मामला है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। इलाज के बाद मरीज को पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। अस्पतालों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।”

भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने कहा, “फरिश्ते की तरह जान हथेली पर रखकर जो आपकी जान बचा रहे हैं, उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है। इस मामले में पुलिस तुरंत कार्रवाई करे।”