समाचार
जमात-ए-इस्लामी हिंद ने मुस्लिमों को ‘सेक्युलर’ पार्टियों को वोट देने को कहा

इस्लामिक संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने गुरूवार (11 अप्रैल) को अपने समुदाय के लोगों को उत्तरप्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों में ‘सेक्युलर’ राजनीतिक पार्टी को वोट देने के लिए कहा है, टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया।

जमात-ए-इस्लामी हिंद के प्रदेश अध्यक्ष  मोहम्मद नईम ने उनके समुदाय के मुस्लिमों को ‘सेक्युलर’ पार्टी को  अपना मत देने को कहा है। और साथ ही नईम ने यह भी कहा है कि प्रदेश में संगठन समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के गठबंधन का समर्थन करेगी क्योंकि वह प्रदेश में मज़बूत है।

जमात-ए-इस्लामी ने इस संदर्भ में यह भी कहा है कि वह कांग्रेस का उन सभी चुनावी क्षेत्रों में समर्थन करेगी जहाँ कांग्रेस मज़बूत होगी।

इस इस्लामिक संगठन का यह एसपी-बीएसपी गठबंधन के लिए आधिकारिक समर्थन की घोषणा इसके बाद हुई है जब बीएसपी प्रमुख मायावती ने मुस्लिमों से यह कहा कि उनका मत किसी व्यर्थ नहीं जाएगा, वह महागठंबंधन के हित में ही होगा।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले के जवाब में कहा है कि अगर कांग्रेस, एसपी और बीएसपी अली को मानते हैं तो, हम भी बजरंगबली में विशवास रखते हैं।