समाचार
जैश-ए-मोहम्मद की 8 अक्टूबर तक हरियाणा के रेवाड़ी रेलवे जंक्शन को उड़ाने की धमकी

पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हरियाणा के रेवाड़ी रेलवे जंक्शन को 8 अक्टूबर तक कई मंदिरों के साथ उड़ाने की धमकी दी है। इसके बाद रेलवे स्टेशन और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कराची से किसी मसूद द्वारा भेजे गए धमकी भरे पत्र की पुलिस ने पुष्टि की है। माना जाता है कि यह संदेश जैश प्रमुख मसूद अजहर का है। रोहतक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हिंदी में लिखा गया पत्र रोहतक में रेलवे पुलिस को साधारण डाक से भेजा गया था।”

अगस्त में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा था, “जैश-ए-मोहम्मद के गोताखोरों का समूह हमले करने के लिए आतंकियों को प्रशिक्षित कर रहा है। हालाँकि, भारतीय नौसेना ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

इसके अलावा, सीमा सुरक्षा बल के सूत्रों ने कहा था कि कम से कम 50 जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी भारत पर हमला करने के लिए गहरे समुद्र में गोता लगाने का प्रशिक्षण ले रहे हैं। सूत्रों की मानें तो आतंकियों को समुद्र में तैनात भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बीएसएफ के अनुसार, उसने इंटेल को दक्षिणी कमान में भेज दिया है।

सेना के दक्षिणी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने पुष्टि की थी, “हमें इनपुट मिले हैं कि भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकवादी हमला हो सकता है।”