समाचार
‘2014-19 में नरेंद्र मोदी ने जो किया उसका महत्व समझें’- कांग्रेस नेता जयराम नरेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर समय खलनायक की तरह पेश करके कुछ हासिल नहीं होने वाला है। उनके शासन का मॉडल नकारात्मक नहीं है। यह बात हमें समझनी होगी।”

एनडीटीवी  की रिपोर्ट के अनुसार, एक किताब के विमोचन के दौरान जयराम नरेश ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने 2014 से 2019 के दौरान जो किया, उसके महत्व को समझना चाहिए। अपने काम की बदौलत ही वह सत्ता में फिर से लौटे हैं। हमको समझना पड़ेगा कि वह कैसे इतने सम्मानीय बने।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मोदी की भाषा देश की जनता को उनसे जोड़ती है। उन्होंने वो काम किए हैं, जो पहले नहीं किए गए इसलिए जनता का उनसे जुड़ाव बढ़ रहा है। उन्हें खलनायक की तरह पेश करने से हल नहीं निकलने वाला है। यह बात हमें समझ लेनी चाहिए। इस तरह हम उनका कभी मुकाबला नहीं कर पाएँगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं मोदी की सराहना नहीं कर रहा हूँ। बस मैं चाहता हूँ कि राजनीतिक वर्ग कम से कम उन बातों को माने, जो वह शासन में लेकर आए हैं। उनके शासन काल में जिस तरह के सामाजिक संबंध स्थापित किए गए हैं, वे पूरी तरह से अलग हैं। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की हमने हँसी उड़ाई लेकिन अध्ययनों में सामने आया कि यह ऐसी योजना थी, जिन्होंने उनको करोड़ों महिलाओं से जोड़ा।”