समाचार
स्मृति ईरानी पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए कांग्रेस के सहयोगी दल के नेता गिरफ्तार

महाराष्ट्र में पीपुल्स रिपब्लिकन पार्टी (पीआरपी) के नेता जयदीप कवाड़े ने एक चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके आरोप में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था। हालाँकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में पीआरपी कांग्रेस की सहयोगी दल है। पार्टी के मुखिया दलित नेता और विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) जोगेंद्र कवाड़े हैं, जो जयदीप के पिता हैं। जयदीप ने नागपुर में चुनावी रैली के दौरान स्मृति ईरानी के माथे की बड़ी बिंदी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, “मैं आपको स्मृति ईऱानी के बारे में बताता हूँ। मैंने सुना है कि पति के बदलते ही उनके माथे की बिंदी बड़ी हो जाती है।” इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था।

इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कावड़े और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ नागपुर लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर को शिकायत दर्ज करवाई। कावड़े और नागपुर में कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए भाजपा की महिला कार्यकर्ता महापौर नंदा जिछकर के नेतृत्व में शहर के पुलिस प्रमुख बीके उपाध्याय से मिलने गई थीं। इसके बाद पुलिस ने कथित तौर पर मामला दर्ज किया और जमानत पर रिहा भी कर दिया।