समाचार
आयकर विभाग की छापेमारी में पूर्व आईएएस अफसर के घर मिले 1.64 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के घर पर मंगलवार (12 मार्च) को आयकर विभाग ने छापेमारी की। छापेमारी में आईएएस अधिकारी के घर से 1.64 करोड़ रुपये की नगद संपत्ति, 50 लाख की कीमत के मोंट ब्लैंक पेन और चार बड़ी गाड़ियों सहित 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज़ों को कब्ज़े में लिया है। आयकर विभाग के अधिकारीयों ने बुधवार को इस बात की खबर दी।

आयकर विभाग ने इसके बाद नेतराम से जुड़े लगभग एक दर्जन परिसरों की तलाशी ली। आपको बता दें कि पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के कार्यकाल में कई बड़े पद संभाले थे और अब वह बहुजन समाजवादी पार्टी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे।

आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ सहित दिल्ली तक के तीन घरों में छापेमारी की, यह छापेमारी लगभग 26 घंटों तक चली जिसके बाद 1.64 करोड़ की नगद संपत्ति बरामद हुई और बताय जा रहा है कि अब भी 50 लाख के लगभग रुपये बैंक लाकर में बंद हैं।

छापेमारी के बाद यह भी पता चला कि लखनऊ में कपड़ों के गाड़ा भंडार आईएएस अधिकारी नेतराम के ही हैं। छापेमारी के बाद नेतराम और उनके परिवार के नाम पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में सभी खाते जब्त कर दिए गए हैं।