समाचार
इज़राइली राष्ट्रपति रिवलिन ने हमास के हमले में मारी गईं सौम्या संतोष के परिवार से बात की

11 मई को हमास की ओर से की गई बम वर्षा में अपनी जान गँवाने वाली केरल की सौम्या संतोष के परिवार को इज़राइली राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन ने मंगलवार (18 मई) को फोन किया।

रूवेन रिवलिन ने सौम्या के पति संतोष व उनकी बहन सोफी को फोन किया और इज़राइल सरकार व अपने लोगों की ओर से संवेदना व्यक्त की। केरल के इडुक्की जिले की सौम्या संतोष इज़राइल के अशकेलॉन शहर के एक घर में एक वृद्धा की देखभाल का काम करती थीं।

सोफी चार महीने पहले ही केरल लौटी थीं। उन्होंने 13 वर्ष तक इज़राइल में एक देखभालकर्ता के रूप में काम किया था। उन्होंने आईएएनएस को बताया, “इज़राइल के राष्ट्रपति ने हमें फोन किया और इज़राइल के लोगों की ओर से संवेदना व्यक्त की। उन्होंने बताया कि इज़राइल के लोग आपके साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में हमारी सरकार आपके परिवार के साथ खड़ी रहेगी और पूरा समर्थन देगी।”

दक्षिण भारत में इज़राइल के महावाणिज्य दूत जोनाथन जडका ने सौम्या के परिवार से भेंट की थी और संवेदना व्यक्त की थी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था, “सौम्या एक फरिश्ता थीं, जो इज़राइल के लोगों पर हुए आतंकी हमले में मारी गई थीं।”

उन्होंने मंगलवार को आईएएनएस को बताया, “अपनी ओर से मैं केवल इतना कह सकता हूँ कि इज़राइली राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन ने आज संतोष को अपनी संवेदना व्यक्त करने और परिवार के साथ इज़राइल के लोगों की एकजुटता दिखाने के लिए फोन किया था।”