समाचार
दिल्ली में मस्जिद से पानी लेनी गई 12 वर्षीय किशोरी से मौलवी ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार में एक मस्जिद के अंदर रविवार शाम (30 मई) को 12 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को एक 48 वर्षीय मौलवी को गिरफ्तार किया।

पीड़िता के माता-पिता ने रविवार रात पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। हिंदुस्तान टाइम्स ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि 30 मई की रात को नाबालिग के परिवारवालों ने उसे मस्जिद से पानी लाने को कहा था क्योंकि उनके पास घर में पीने का पानी नहीं था।

अधिकारी ने कहा, “किशोरी मस्जिद गई और कथित तौर पर मौलवी ने उसे बहकाया और उसके साथ ज़ोर-जबरदस्ती की। घर लौटकर उसने परिवार को आपबीती सुनाई। पीड़िता के परिवार के लोग मौलवी को पकड़ने के लिए मस्जिद गए लेकिन उन्हें आता हुआ देख आरोपी पीछे के दरवाज़े से भाग गया।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी इमाम इलियास पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को सोमवार सुबह गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया गया, जहाँ वह रहता था।

राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले आरोपी को एक न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।