समाचार
देवभूमि में खलीफा? केरल के कन्नूर से 10 और लोगों ने आतंकवाद की ओर किया रुख

केरल के कन्नूर के लगभग 10 निवासी, आईएस में शामिल होने निकल गए, मातृभूमि की रिपोर्ट में बताया गया।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, अज़िकोड के पूथप्परा से दो परिवार तथा कुरुवा में रहने वाला एक व्यक्ति राज्य से आईएसआईएस में भर्ती होने सीरिया या अफ़ग़ानिस्तान के लिए निकल गए हैं।

पूथप्परा के निवासी, साज़िद के, उसकी पत्नी और दो बच्चों के साथ तथा अनवर, उसकी पत्नी तथा तीन बच्चों के साथ कन्नूर से आतंकी संगठन में शामिल होने निकल गए हैं।

अनवर की पत्नि अफसीला पहले मारे जा चुके आईएस सदस्य शमीर के भाई की पत्नी थी। पुलिस ने कहा कि दोनों परिवार मैसूर जाने की बात कहकर निकले थे, किंतु उनके न लौटने पर यह आशंका जताई जा रही है।

आशंका थी कि पहले वे यूएई जाएँगे उसके बाद आईएस के केंद्र जाएँगे। लेकिन सीरिया में आईएस के कई केंद्र तबाह हो जाने के बाद पुलिस को शंका है कि वो अफ़ग़ानिस्तान के केंद्र की ओर गए होंगे।

जुलाई 2016 में भी 21 लोग केरल से आईएस में शामिल होने गए थे। जिस स्थान से वे लोग गए थे, वो इस स्थान से केवल 50 किलोमीटर की दूरी पर है, जहाँ से 10 लोग अभी गए हैं।

उन 21 लोगों में, अमेरिकी सेना के साथ आईएस की लड़ाई में चार लोगों के मारे जाने की बात सामने आई थी। इनमें से कुछ लोग, थोड़े समय पहले ही हिंदू तथा ईसाई धर्म से परिवर्तित होकर मुस्लिम बने थे।