समाचार
भारत में आतंकी घुसपैठ के लिए 40 रोहिंग्या मुस्लिमों को आईएसआई दे रहा प्रशिक्षण

पाकिस्तान 40 रोहिंग्या मुसलमानों को ट्रेनिंग देकर बांग्लादेश सीमा से भारत में एक बड़े आतंकी घुसपैठ की तैयारी में लगा है। बांग्लादेशी खुफिया एजेंसियों ने सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों को इस बारे में आगाह किया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआई जमात-उल-मुजाहिदीन ऑफ बांग्लादेश (जेएमबी) के जरिये ढाका के कॉक्स बाजार में रहने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग देने में मदद कर रहा है। कहा जा रहा है कि इसके लिए जेएमबी को एक करोड़ टके की धनराशि भी पहली किस्त के रूप में मिल चुकी है।

खुफिया एजेंसियों की मानें तो आईएसआई इसके लिए सउदी अरब और मलेशिया के रास्ते आतंकी संगठन को धन मुहैया करवा रहा है। यह जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (एनआईए) को भी दी जा चुकी है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश सीमा से आतंकियों को भेजने की तरकीब तब निकाली, जब भारत में जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

माना जा रहा है कि आईएसआई के इस कदम से बांग्लादेश की सुरक्षा को भी बड़ा खतरा पैदा हो गया है। इसके तहत बांग्लादेश कॉक्स बाजार और अन्य रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों पर और सख्ती कर सकता है। इससे दक्षिण एशियाई क्षेत्रों में शांति को खतरा हो सकता है।