समाचार
ईरान ने भारत के साथ संबंधों को अस्थिर करने का षड्यंत्र रचने वालों को चेतावनी दी

नई दिल्ली में ईरानी दूतावास ने सोमवार (8 मार्च) को नई दिल्ली और तेहरान के बीच संबंधों को अस्थिर करने के किसी भी प्रयास के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि भारत और ईरान तीसरे पक्ष को दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगाड़ने के प्रयास को सफल नहीं होने देंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नई दिल्ली में इज़राइली दूतावास के बाहर हाल ही में हुए बम हमले में ईरानी एजेंसियों की कथित भूमिका की अटकलों के बीच ईरान के ये कथन सामने आए हैं।

एक बयान जारी कर ईरानी दूतावास ने कहा, “हम इस संबंध में किसी भी तरह के बेबुनियाद आरोपों या गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों का दृढ़ता से खंडन करते हैं। साथ ही ईरान और भारत के संबंधों को बिगाड़ने के दुश्मनों के इरादों को साकार करने की दिशा में यह एक कदम मानते हैं।”

बयान में जोर देकर कहा गया है कि ईरानी अधिकारियों ने हमेशा द्विपक्षीय संबंधों को खराब करने वाले गलत इरादों को नाकाम करने के लिए भारतीय दोस्तों के साथ सहयोग करने की तत्परता व्यक्त की है।

इज़रायल का नाम लिए बिना बयान में यह भी कहा गया कि ईरान खुद कुछ आतंकवादी सरकारों और उनके एजेंटों द्वारा छेड़े गए आतंकवाद का शिकार हुआ है।