समाचार
बिहार में भक्तों पर गोली चलवाने वाली आईपीएस लिपि सिंह बनीं सहरसा की नई एसपी

विवादास्पद आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह, जिन पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में हिस्सा लेने वाले भक्तों पर गोली चलाने का आदेश देने का आरोप था, को नया सहरसा पुलिस अधीक्षक (एसपी) नियुक्त किया गया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के मुंगेर शहर में 26 अक्टूबर को जुलूस में दुर्गा पूजा विसर्जन समारोह के एक सदस्य की गोली लगने से मौत हो गई थी।

भक्तों ने पुलिस पर पहले जोर-जबरदस्ती और फिर लाठीचार्ज करने के आरोप लगाए थे। कहा जाता है कि बाद में लिपि सिंह के आदेश पर पुलिस ने कथित रूप से हवा में गोलियाँ चलाई थीं।

गोलीबारी में कथित तौर पर सिर में गोली लगने से एक 18 वर्षीय अनुराग कुमार पोद्दार की मौत हो गई थी। पुलिस की गोलीबारी के बाद लिपि सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों का खूब गुस्सा फूटा था। इस पर चुनाव आयोग ने उन्हें पद से हटाने का आदेश दिया था।

अब कुछ महीनों बाद उन्हें सहरसा का नया एसपी नियुक्त किया गया है। संयोग से एबीपी जैसे मीडिया घरानों ने लिपि सिंह की इस नियुक्ति को पदोन्नति कहा है।

लिपि सिंह बिहार के प्रभावशाली राजनीतिज्ञ आरसीपी सिंह की बेटी हैं। उन्हें हाल ही में नीतीश कुमार ने नए जद (यू) प्रमुख के रूप में नियुक्त किया था।