समाचार
नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया वैश्विक गिरफ्तारी वॉरंट

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में इंटरपोल ने एक वैश्विक गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार (25 अगस्त) को अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।”

अधिकारी ने बताया, “रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के बाद इंटरपोल अपने 192 सदस्यीय देशों को उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने के लिए कहता है। अगर उसे उनमें से किसी देश में देखा जाता है। फिर प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू की जाती है।”

कहा जा रहा है कि 2018 में बैंक धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद से ही एमी मोदी देश छोड़कर भाग गई थीं। ईडी ने उन पर, पति नीरव मोदी के अलावा रिश्तेदार मेहुल चोकसी और अन्य पर धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आरोप लगाया है।

बता दें कि लंदन में मार्च 2019 में गिरफ्तार किए जाने के बाद से नीरव मोदी (49) ब्रिटेन की जेल में हैं। न्यायालय के आदेश के बाद अब तक ईडी नीरव मोदी से संबंधित लगभग 329 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त कर चुकी है।