समाचार
आईसीसी 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को भी सम्मिलत करवाने की तैयारी में

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को सम्मिलित करने की तैयारी में है। इसकी जानकारी मंगलवार (10 अगस्त) को आईसीसी ने स्वयं दी कि वह 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को सम्मिलत करने के लिए बोली लगाएगा।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक में क्रिकेट को सम्मिलित करने के लिए एक कार्य समूह का गठन किया गया है। आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, “हम क्रिकेट को भविष्य के खेलों का हिस्सा बनना पसंद करेंगे। हम ओलंपिक में क्रिकेट का लंबा भविष्य देखते हैं। विश्व स्तर पर हमारे एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं और उनमें से 90 प्रतिशत ओलंपिक में क्रिकेट देखना चाहते हैं।”

इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा, “मैं आईसीसी की ओर से आईओसी, टोक्यो 2020 और जापान के लोगों को ऐसी कठिन परिस्थितियों में इस तरह के अविश्वसनीय खेलों के आयोजन के लिए बधाई देना चाहता हूँ। इसे देखना वास्तव में बेहतरनी था।”

आईसीसी ने कहा कि अब तक ओलंपिक में एक बार क्रिकेट का आयोजन हुआ है। ऐसा 1900 में पेरिस में हुआ था। हालाँकि, तब केवल दो टीमों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया था, जिनमें ब्रिटेन और फ्रांस था। बता दें कि क्रिकेट आगामी वर्ष बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों में सम्मिलित होगा।