समाचार
कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का 23 जून को होगा चुनाव, कार्यसमिति की बैठक में निर्णय

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सोमवार (10 मई) को कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि 23 जून को अध्यक्ष पद का चुनाव किया जाएगा।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यसमिति की बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान कोविड-19 के प्रचार-प्रसार को लेकर चर्चा की गई। साथ ही चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के चुनाव परिणामों में पार्टी के प्रदर्शन पर विचार किया गया और रणनीति तय की गई।

बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, “कांग्रेस की ओर से मैं सभी देशों और संस्थानों को धन्यवाद देना चाहती हूँ। हम सब जब कोविड-19 में व्यस्त हैं तो ऐसे में यह बैठक चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर कहें की चुनाव परिणामों से काफी निराशा है तो यह काफी नहीं होगा। परिणामों पर मंथन करने के लिए मैं एक छोटा समूह बनाने पर जोर दे रही हूँ। उम्मीद है कि जल्द ही एक रिपोर्ट के साथ हम दोबारा बैठक करेंगे।”

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, “हमें यह समझना होगा कि असम और केरल में क्यों हारे और पश्चिम बंगाल में एक सीट भी नहीं जीत पाए। अगर हम आज वास्तविकता नहीं देखेंगे तो हम आगे के लिए सबक कैसे लेंगे।”