समाचार
खालिस्तानी उग्रवादी संगठन ने रचा किसान नेता की हत्या का षड्यंत्र- खुफिया एजेंसियाँ

खालिस्तानी उग्रवादी संगठन ने दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन कर रहे एक किसान नेता की हत्या करने का षड्यंत्र रचा है, जिसका खुलासा केंद्रीय खुफिया एजेंसियों रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने किया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खुफिया एजेंसियाँ खालिस्तान कमांडो फोर्स की गतिविधियों की निगरानी कर रही हैं। इसी के तहत बनाई गई रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। इसमें कहा गया है कि बेल्जियम और यूके में बैठे उग्रवादियों ने यह षड्यंत्र रचा था।

खालिस्तानी उग्रवादी संगठन उन किसानों को निशाना बनाना चाहते थे, जो पहले खालिस्तान कमांडो फोर्स के खिलाफ रहे हैं और उन्हें मारने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिलहाल, यह भारत में नहीं है और कनाडा, पाकिस्तान, बेल्जियम और यूके में सक्रिय है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने कनाडा में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रूडो से अपनी चिंताएँ जाहिर की थीं। वहाँ कई भारतीयों को खालिस्तानियों द्वारा मारने की धमकी दी जा चुकी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उग्रवादी कनाडा में रह रहे उन भारतीयों को निशाना बना रहे हैं, जो कृषि कानूनों के पक्ष में अपनी राय दे रहे हैं या फिर उनका समर्थन नहीं कर रहे हैं।