समाचार
जीएमआर ₹519.52 करोड़ का निवेश हैदराबाद एयरपोर्ट मेट्रो लिंक परियोजना में करेगा

हैदराबाद में जीएमआर समूह मेट्रो रेल लिंक परियोजना में 519.52 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा, जो 2024 तक पूरे शहर में संयोजकता सुनिश्चित करेगा। यह एक सार्वजनिक उपयोगिता कंपनी है, जो शहर में राजीव गांधी अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन करती है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना राज्य सरकार ने लगभग 5,000 करोड़ रुपये की इस परियोजना का प्रस्ताव दिया है और कुल मिलाकर 31 किलोमीटर की सीमा को कवर करने का अनुमान है।

जीएमआर हैदराबाद अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परामर्श पत्र में कहा गया, “मेट्रो लाइन की परिकल्पित परियोजना लागत करीब 5,000 करोड़ है। इसमें एचआईएएल का योगदान 500 करोड़ रुपये की सीमा में होगा, जो हवाई अड्डे के भीतर मेट्रो संयोजकता की अनुमानित लागत के बराबर है।

यह विशेष मेट्रो लिंक परियोजना शहर के उक्त अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक इस पहल का विस्तार करके हैदराबाद के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के लिए पर्याप्त पहुँच सुनिश्चित करेगी।

तेलंगाना में केसीआर चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने मेट्रो लाइन के विकास, निर्माण, संचालन एवं समग्र प्रबंधन को पूरा करने के लिए पहले ही एक विशेष प्रयोजन वाहन- हैदराबाद एयरपोर्ट मेट्रो लिमिटेड (एचएएमएल) का गठन किया है।