समाचार
आतंकियों को लेकर दिल्ली में रेड अलर्ट जारी, छापेमारी में पकड़े दो संदिग्धों से पूछताछ

कश्मीर को लेकर बढ़ रहे तनाव के बीच देश में आतंकवादियों की घुसपैठ को लेकर दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में चेतावनी जारी की गई है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, दिल्ली में तीन-चार आत्मघाती आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी मिली है। इसके बाद पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी भी की।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी की स्पेशल सेल ने छापेमारी के दौरान दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पूरी दिल्ली में रेड अलर्ट जारी है और जगह-जगह पर सघन जाँच चल रही है।

रिपोर्टों की मानें तो आत्मघाती आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हैं, जिनके पिछले हफ्ते शहर में घुसने की आशंका जताई जा रही है। राजधानी में करीब तीन से चार आतंकी हैं, जिनमें कम से कम दो के पाकिस्तानी होने की बात कही जा रही है।

खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल ने बुधवार रात को शहर के नौ ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। सीलमपुर और नॉर्थ-इस्ट दिल्ली की दो अन्य जगहों जामिया नगर व पहाड़गंज के नजदीक सेंट्रल दिल्ली की दो जगहों पर पुलिस ने छापे मारे।

ये आतंकी एक महीने के भीतर पड़ने वाले त्योहारों नवरात्र, दिवाली, छठ पूजा के मद्देनजर बाजारों, रेलवे स्टेशनों, मॉल व किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर हमले कर सकते हैं।

बीते दिनों एक विदेश खुफिया एजेंसी ने जैश-ए-मोहम्मद संगठन के फोन को टैप करके उससे कई अहम जानकारियाँ निकाली थीं। उसमें दिल्ली के साथ मुंबई, जम्मू, चंडीगढ़ पठानकोठ, लखनऊ और कानपुर में आतंकी हमलों की साजिश रचने की जानकारी मिली थी। कुल देश के 30 शहर आतंकियों के निशाने पर हैं।