समाचार
इंद्राणी मुखर्जी का विदेश में पी चिदंबरम और कार्ति को 50 लाख डॉलर रिश्वत देने का दावा

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को सिंगापुर, मॉरिशस, बरमूडा, इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड में 50 लाख डॉलर रिश्वत देने का इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया है। केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया मामले में विशेष न्यायालय में शुक्रवार को आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई ने कहा, “उसने इस मामले में विदेशों को न्यायिक सहयोग के लिए पत्र लिखा है। उसने चार कंपनियों और आठ लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज के रूप में हस्ताक्षर करना) और धारा 9 के तहत आरोप पत्र दायर किया है।

इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई की जेल में हैं। उन्होंने सीबीआई को बताया, “वह रिश्वत की रकम पर बात करने के लिए मार्च-अप्रैल 2008 में पी चिदंबरम से मिली थीं।” इंद्राणी इस मामले में सरकारी गवाह बन चुकी हैं।

बता दें कि ईडी ने भी 2017 में चिदंबरम के खिलाफ धनशोधन का मामला दायर किया था। वहीं, सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया को मिले 403.07 करोड़ रुपये विदेश निवेश की जाँच के लिए मई 2007 में केस दर्ज किया था।