समाचार
भारतीय मूल की कमला हैरिस 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को नहीं देंगी चुनौती

भारतीय मूल की डेमोक्रेटिक अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने कहा, “भले ही मैंने चुनाव लड़ने की योजना रद्द कर दी है लेकिन मैं लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई जारी रखूँगी।”

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, कमला हैरिस ने कहा, “मैं यह बड़े दुख के साथ बताना चाहती हूँ कि मैंने अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का अपना निर्णय रद्द कर दिया है। इसके लिए बहुत अधिक धन की ज़रूरत होती है और मैं अरबपति नहीं हूँ। मैंने यह निर्णय लेने से पहले सभी तरह से विचार किया। पिछले कुछ दिनों में मैं अपने जीवन के सबसे कठिन फैसले पर पहुँची हूँ।”

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला के इस फैसले पर तंज करते हुए ट्वीट किया, “यह बुरा हुआ। कमला, हमें आपकी कमी खलेगी।” इसके जवाब में उन्होंने कहा, “कोई नहीं मिस्टर राष्ट्रपति। मैं आपके ऊपर चल रहे महाभियोग की सुनवाई के दौरान आपको देखूँगी। मैं भले चुनाव नहीं लड़ूँगी पर आपको हराने के लिए हमेशा तत्पर रहूँगी।”

बता दें कि भारतीय मूल की कमला को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी चुनौती देने वाली नेता के रूप में देखा जा रहा थे। कमला की मां श्यामला गोपालन और पिता डोनाल्ड हैरिस (जमैका) हैं। दोनों नागरिक अधिकार आंदोलन में सक्रिय रहे थे। उनके अभिभावक कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने बाहर से अमेरिका आए थे।