समाचार
भारतीय मोबाइल प्रीमियर लीग ने फंडिंग के माध्यम से एकत्रित किए 9.5 करोड़ डॉलर

भारतीय ई-स्पोर्ट्स और मोबाइल गेमिंग मंच मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) ने समग्र पूँजी और रणनीतिक उद्यम की अगुआई में सीरीज डी राउंड में 9.5 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी 94.5 करोड़ डॉलर की कीमत के साथ बड़ी कंपनी बनने की ओर अग्रसर है।

एमपीएल ने कहा, “फंडिंग के चरण में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में बेस पार्टनर, आरटीपी ग्लोबल, एसआईजी, गो-वेंचर्स, टेल्स्ट्रा वेंचर्स, फाउंडर्स सर्किल और प्ले वेंचर्स शामिल हैं। 2018 में कंपनी की स्थापना के बाद इसकी कुल पूँजी अब 22.55 करोड़ डॉलर हो गई है।”

कंपनी ने कहा, “लॉकडाउन में भारत में पहले से ही तेज़ी से बढ़ते ई-स्पोर्ट्स उद्योग को एक उत्साह मिला है। एमपीएल अपने ई-स्पोर्ट्स श्रेणी का विस्तार करने और अधिक ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फंडिंग के इस नए प्रवाह का उपयोग करेगा। मोबाइल प्रीमियर लीग के भारत में 6 करोड़ से अधिक और इंडोनेशिया में 35 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं।”

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ साई श्रीनिवास ने कहा, “हम अपना विस्तार कर रहे हैं। ऐसे में फंडिंग का यह दौर हमें अपने मूल प्रस्तावों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा। यह गेमर्स को बेहतरीन ई-स्पोर्ट्स मंच उपलब्ध कराएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत में ई-स्पोर्ट्स का वर्ग तेज़ी से बढ़ रही है। यह भारतीय निर्मित खेलों को दुनिया में ले जाने का सही समय है। यह भारतीय गेमर्स को उनकी प्रतिभा पहचानने में यह कदम मददगार साबित होगा।”