समाचार
भारतीय तटरक्षकों ने पकड़ा 100 किग्रा ड्रग्स, पाकिस्तान का श्रीलंका के सहारे कारोबार

भारतीय तटरक्षक बल ने एक अभियान के दौरान तमिलनाडु के थूथूकुड़ी के दक्षिण में श्रीलंका की नाव से हेरोइन समेत 100 किलो ड्रग्स जब्त किए हैं। उनका यह अभियान 17 नवंबर को शुरू हुआ था। लंबे समय के प्रयास के बाद यह कार्रवाई की गई है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया, “कराची से एक पाकिस्तानी नाव से ड्रग्स को श्रीलंकाई पोत पर ले जाया गया था। इनको श्रीलंका से पश्चिमी देशों और ऑस्ट्रेलिया में भेजा जाना था। पाकिस्तान ड्रग्स का निर्यात करके आने वाले धन का उपयोग आतंकवाद को वित्त पोषित करने के लिए करता है।”

एक अन्य अधिकारी ने बताया, “आईसीजी शिप द्वारा जाँच के दौरान हेरोइन के 99 पैकेट, सिंथेटिक ड्रग्स के 20 छोटे डिब्बे, बिना किसी गोला-बारूद के पाँच एमएम की पिस्तौल और एक सैटेलाइट फोन जब्त किया गया है। ये सभी खाली ईंधन टैंक के अंदर से बरामद किए गए थे।”

ड्रग्स के साथ पकड़ी गई नाव के कप्तान सहित चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान उनसे श्रीलंकाई नौसेना से एक संदेश भी मिला है। यह नाव कथित तौर पर श्रीलंका के पश्चिमी तट के एक शहर नेगेंबो से अलेंसु कुट्टीज सिन्हा दीप्ति सानी फर्नांडो की है।