समाचार
गलवान संघर्ष के दौरान भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले मणिपुर के कैप्टन सम्मानित

एक भारतीय सेना के अधिकारी ने 16 बिहार रेजिमेंट के सैनिकों का नेतृत्व किया था और गत वर्ष पूर्वी लद्दाख के गलवान में हुए संघर्ष के दौरान चीनी की पीएलए सेना का सामना किया था। मंगलवार (23 फरवरी) को मणिपुर सरकार ने उन्हें सम्मानित किया।

मणिपुर के सेनापति जिले के रहने वाले भारतीय सेना के कैप्टन सोइबा मणिंगबा रंगमणि को राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने एक ट्वीट में कहा, “मणिपुर के सेनापति जिले के कैप्टन सोइबा मिंग्बा रंगमणि को आज मेरे आधिकारिक निवास पर सम्मानित किया गया। उन्होंने गलवान घाटी में हुई हिंसा के दौरान आगे रहकर उन्होंने अपने साथियों का नेतृत्व किया था।

उन्होंने कहा, “राज्य के युवाओं को सरकार द्वारा सशस्त्र बलों में शामिल होने और राष्ट्र की सुरक्षा में भाग लेने के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया जाता है।”

यह गौर किया जाना चाहिए कि 16 बिहार रेजिमेंट के कैप्टन सोइबा मिंग्बा रंगमणि चीन द्वारा जारी किए गए गलवान घाटी की हिंसा के एक कथित वीडियो में दिखाई दिए थे। इसमें उन्हें अपने सैनिकों का नेतृत्व करते हुए और चीन के सैनिकों के साथ टकराव करते हुए देखा जा सकता था।