समाचार
भारतीय सेना ने भारी गोलाबारी के बीच किया घुसपैठियों को नाकाम, दो मारे गए

कश्मीर के नौगाम क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट पाकिस्तान बॉर्डर ऐक्शन टीम (बैट) की भारतीय चौकी पर निशाना साधने की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया, इंडिया टुडे  ने रिपोर्ट किया।

पाकिस्तान द्वारा शुरू की गई गोलाबारी को रात भर चलने वाली मुठभेड़ में भारतीय सेना ने करारा जवाू दिया। रिपोर्ट के अनुसार दो पाकिस्तानी जवान मार गिराए गए।

पाकिस्तानी जवानों की घुसपैठ के सफल बनाने के लिए पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलाबारी से सहायता की जा रही थी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी चौकी से मोर्टार और रॉकेट लॉन्चर जैसे उच्च क्षमता वाले हथियारों का प्रयोग किया जा रहा था।

इन घुसपैठियों ने पाकिस्तानी सैनिकों की तरह वस्त्र पहने हुए थे व पाकिस्तानी चिह्न बने हुए सामानों को लादा हुआ था। कुछ ने भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जैसी वर्दी पहनी थी और कुछ भारतीय सेना की पुरानी वर्दी में नज़र आए। उनके पास आईईडी, विस्फोटक सामग्री और बहुतायत में हथियार थे।

हालाँकि भारतीय सेना की कार्यवाही से दो पाकिस्तानी जवानों की हत्या के बाद छिपाए गए युद्ध शस्त्रों का भंडार भी मिला। पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी और खराब मौसम का पायदा उठाकर कुछ एलओसी से भाग गए।

सेना ने सतर्क सैन्यदल के साहस और दृढ़ता की सराहना की है। सेना ने कहा, “नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कड़ी निगरानी और पाकिस्तानियों के प्रयासों को असफल करने का संकल्प भारतीय सेना में दृढ़ता से बना हुआ है।”