समाचार
भारतीय वायुसेना प्रमुख इज़राइल पहुँचे, दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग बढ़ाने पर देंगे ज़ोर

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया मंगलवार (3 जुलाई) को इज़राइल पहुँचे। उनके इस दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग बढ़ाना है।

इज़राइल में एयर चीफ मार्शल भदौरिया और उनके समकक्ष इज़राइल वायुसेना कमांडर मेजर जनरल अमीकम नॉर्किन दोनों देशों के बीच सैन्य संबंधों और सहयोग पर चर्चा करेंगे।

भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, “रणनीतिक भागीदारों के रूप में भारत और इज़राइल मजबूत, बहु-आयामी संबंधों का लाभ उठाते हैं, जिसका एक महत्वपूर्ण स्तंभ रक्षा सहयोग और सैन्य स्तर का आदान-प्रदान है। वे दोनों वायु सेनाओं के मध्य द्विपक्षीय आदान-प्रदान की गहराई और दायरे की वृद्धि पर चर्चा करेंगे।”

इज़राइल की अपनी यात्रा से पूर्व, एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने 1 अगस्त को यूएई वायुसेना कमांडर और और वायु रक्षा (यूएई एएफ और एडी)  मेजर जनरल इब्राहिम नासिर एम अल अलावी से भेंट की थी। उन्होंने दो दिवसीय सद्भावना यात्रा के दौरान प्रमुख यूएई वायुसेना और एडी इकाइयों का भी दौरा किया।

बता दें कि इस वर्ष मार्च में भारतीय वायुसेना प्रमुख श्रीलंकाई वायुसेना की 70वीं वर्षगाँठ समारोह में हिस्सा लेने के लिए कोलंबो गए थे। वह श्रीलंकाई वायुसेना के कमांडर एयर मार्शल सुदर्शन पथिराना के निमंत्रण पर द्वीप राष्ट्र में थे।