समाचार
यूएन में इमरान के कश्मीर अलाप पर भारत का करारा जवाब, मोदी आज करेंगे संबोधित

75वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर मुद्दे पर बोलने के कुछ घंटों बाद भारत ने उनकी बातों का करारा जवाब दिया। भारत की ओर से प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने देश का पक्ष रखते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद पर खरी-खोटी सुनाई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मिजितो विनितो ने कहा, “इस सभागृह में मौजूद लोगों ने एक ऐसे व्यक्ति को सुना, जिसके पास खुद दिखाने को कुछ नहीं था, न बताने के लिए कोई उपलब्धि थी और न दुनिया के लिए कोई सुझाव था। इसके बजाए उन्होंने सभा के माध्यम से झूठ और गलत सूचनाओं को फैलाया।”

उन्होंने कहा, “जम्म-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के साथ भारत का अभिन्न अंग है। वहाँ लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले हैं। पाकिस्तान वही देश है, जो आतंकवादियों को पेंशन देता है। हमने जिस नेता को आज सभा में सुना, ये वही हैं, जिन्होंने अपनी संसद में ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकी को शहीद का दर्जा दिया था।

मिजितो ने कहा, “इमरान खान ने 2019 में अमेरिका में सार्वजनिक रूप से स्वीकारा था कि उनके देश में करीब 30,000 से 40,000 आतंकी मौजूद हैं, जिन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया गया है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यूएन को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। कोरोनावायरस के कारण यह आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री का पहले से रिकॉर्ड किया जा चुका संबोधन न्यूयॉर्क के संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे होगा।