समाचार
“भारतीय अर्थव्यवस्था $ 5 खरब पहुँचेगी और आलोचकों को जवाब देगी”- मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा, “कोविड-19 के प्रकोप से भारतीय अर्थव्यवस्था बाहर निकलेगी। साथ ही आलोचकों को गलत साबित करते हुए यह 5 खरब डॉलर तक पहुँच जाएगी।”

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “भारतीय अर्थव्यवस्था अभूतपूर्व तेजी से आगे बढ़ेगी। यह उनको गलत साबित करेगी, जो देश के बढ़ने पर शंका करते हैं।”

उन्होंने कहा, “भविष्य का वक्त अधिक समानता वाला होगा। लोगों की आय के साथ रोजगार भी बढ़ेगा। इस तरह 1 अरब देशवासियों का स्तर भी बढ़ेगा, जो आर्थिक पिरामिड के मध्य या निचले स्तर पर हैं।”

मुकेश अंबानी ने कहा, “सरकार के डिजिटल इंडिया मिशन ने कठिन हालात का सामना करने के लिए भारत को अधिक सक्षम बनाया है। 2020 में भारत ने ऑनलाइन काम किया, शॉपिंग की, इलाज किया और भी बहुत कुछ ऑनलाइन ही किया।”

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के चौथे संस्करण का उद्घाटन मंगलवार (8 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। आईएमसी 2020 का विषय समग्र अन्वेषण -स्मार्ट, सुरक्षित, टिकाऊ है। इसका उद्देश्य प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत, डिजिटल समावेश और निरंतर विकास, उद्यम और अन्वेषण को बढ़ावा देना है।