समाचार
पाकिस्तान के दुस्साहस का भारत देगा करारा जवाब- मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह

भारतीय सेना के मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल ने गुरुवार (28 फरवरी ) को भारतीय सेनाओं की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फरेन्स में कहा कि  जब तक पाकिस्तान आतंकवादियों को अपनी ज़मीन पर पनाह देगा तब तक भारत पाकिस्तान में बेस आतंकी अड्डों को निशाना बनता रहेगा।

उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन लगातार देखा जा रहा है, भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह करने के बाद अब तक लगभग 35 बार पाकिस्तान युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तानी सेनाओं द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन भारत के जम्मू और पंजाब की सीमाओं पर किया जा  रहा है और भारतीय सेना लगातार उसका जवाब दे रही है।

मेजर जनरल के बयान से यह समझा जा सकता है कि भविष्य में अगर पाकिस्तान भारतीय सेना को किसी भी प्रकार का नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करेगा तो भारत पाकिस्तान की हरकतों को नज़र अंदाज़ नहीं करेगा और पाकिस्तान को करारा जवाब देगा।

मेजर जनरल ने यह भी कहा कि भारतीय सेना ने यंत्रीकृत बलों को तैयार कर लिया है और ज़रूरत पड़ने पर वे उन्हें इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेंगे। साथ ही वायु सेना के एयर वाईस मार्शल ने इस बात की भी पुष्टि की है कि 26 फरवरी को बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नष्ट करने का उनका मिशन सफलतापूर्वक पूरा हुआ और जैश-ए-मोहम्मद के सभी आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है।