समाचार
कोरोनावायरस- वुहान से भारतीयों को निकालने जाएगा वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर

चीन के कोरोनोवायरस प्रभावित शहर वुहान में फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत ने गुरुवार (20 फरवरी) को वायु सेना के एक सी-17 ग्लोबमास्टर विमान को वहाँ भेजने की तैयारी की है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय वायु सेना का एक सी-17 ग्लोबमास्टर विमान कोरोनोवायरस से प्रभावित शहर के लिए उड़ान भरेगा। उस शहर में अकेले इस वायरस से अब तक करीब 2,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच, चीन में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74,000 से अधिक हो गई है। ध्यान देने वाली बात है कि इस वायरस का पता पहली बार वुहान शहर में ही चला था, जो देश के हुबेई राज्य में स्थित है। उसके बाद से यह वायरस भारत सहित दुनिया के 20 देशों में फैल चुका है।

इससे पूर्व, भारत ने एयर इंडिया की दो विशेष उड़ानों में वुहान से सात मालदीव नागरिकों के अलावा 600 से अधिक भारत नागरिकों को वहाँ से निकाला था। उन्हें हरियाणा के मानेसर में चिकित्सकों की देख-रेख में रखा गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय सेना के मानेसर सुविधा में 248 लोगों का कोरोनावायरस को लेकर परीक्षण किया गया था, जिसमें नकारात्मक परिणाम मिले थे। इसके बाद मंगलवार (18 फरवरी) को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।