समाचार
दुनिया के सामने पाकिस्तान का सत्य- भारत ने अमेरिका से साझा किए एफ़16 के सबूत

बीते बुधवार (27 फरवरी ) को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से हुए हमले में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के लड़ाकू जहाज़ एफ़-16 को क्षतिग्रस्त कर दिया। भारत उस पाकिस्तानी लड़ाकू जहाज़ एफ़-16 के सबूत अमरीका से साझे कर रहा है, जो उसने 2008 के अंदर आतंकवाद से लड़ने के नाम पर अमरीका से लिए थे।

भारतीय वायु सेना ने गुरुवार (28 फरवरी) को एडवांस्ड मीडियम रेंज एयर-टू-एयर मिसाइल (एएमआरएएएम) जो कि लड़ाकू जहाज़ एफ़-16 से छोड़ी गई थी उसके पुर्ज़े दिखाए हैं, जिनपर उत्पादन संख्या भी लिखी हुई जिससे अमरीका यह पता लगा सकता है कि वह कब पाकिस्तान को दिए गए थे।  

इसके आलावा भारतीय सेना के जवानों ने भी सीमा से देखा है कि पाकिस्तान के दो पायलट उस लड़ाकू जहाज़ से बाहर निकल रहे थे, और साथ ही साथ सबूत के तौर पर पाकिस्तानी मिडिया ने भी सीमा पर लड़ाकू जहाज़ एफ़-16 के बिखरे टुकड़ों की तस्वीरें दिखाई हैं जिसको  विंग कमांडर अभिनंदन वर्थामन ने मिग 21 से मार गिराया था, वायु सेना एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के अनुसार, सभी सबूत वाशिंगटन से साझे कर दिए गए हैं, और अमरीकी सरकार ने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि दोनों देशों के बीच के तनाव को कम करने की पुरज़ोर कोशिश करेगी और पाकिस्तान को अमरीका से किये हुए वादों पर खरा उतरने को कहेगी।