समाचार
हमारे वायु हमले ने पाकिस्तान के परमाणु दिखावे का खुलासा कर दिया है- अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि “भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर हमला करके पाकिस्तान के परमाणु दिखावे का खुलासा कर दिया है, इंडिया टुडे  ने रिपोर्ट किया।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि ” भारत ने पाकिस्तान के साथ कई युद्ध लड़े हैं, 1965, 1971 पर कारगिल के दौरान पाकिस्तानी सेना को यह पता लग गया कि हमारी बेहतर सैन्य ताकत और इतनी विशाल अर्थव्यवस्था के विरुद्ध वह जंग नहीं जीत सकते है”।

परमाणु खुलासा 

अरुण जेटली ने कहा कि “पाकिस्तानी सेना ने भारत से लड़ने के दो विकल्प चुनें हुए हैं, पहला कि आतंकवादियों को भेजना और दूसरा की परमाणु हथियार का दिखावा करना”।

” अब दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं, और जैसे की परमाणु हथियार का दिखावा उनका दूसरा विकल्प था अब की बार उसका भी खुलासा हो चूका है”।

वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात के लिए सराहा की किस प्रकार उन्होनें आतंकवाद के विरुद्ध भारत के प्रतिशोध करने का रुख बदल दिया है।

“अभी तक पाकिस्तान की निति यह थी कि वह भारत में हमले करने के लिए आतंकवादी भेजता थाऔर हमारी निति हमेशा बचाव करने की थी, पर इस बार मोदी जी ने इसमें थोड़ा सा फेर बदल किया है, अब बचाव करने के साथ-साथ आतंकवाद के मुख्य केंद्र पर हमला भी करते हैं, 2016 में सर्जिकल हमला हमारा पहला पड़ाव था और यह बालाकोट हवाई हमला दूसरा”।