समाचार
ममता बनर्जी के लिए प्रचार कर रहे बांग्लादेशी अभिनेता का भारत में वीज़ा हुआ रद्द

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का बिज़नेस वीज़ा रद्द कर दिया है साथ ही उन्हें भारत छोड़ने का नोटिस भी जारी किया है। इसकी जानकारी आप्रवासन ब्यूरो द्वारा फिरदौस अहमद के वीज़ा उल्लंघन की रिपोर्ट करने के बाद मिली। इसके बाद मंत्रालय ने बांग्लादेशी अभिनेता को ब्लैक लिस्ट करने का भी फैसला लिया है।

मंत्रालय ने विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय से अपने आदेशों का पालन करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय द्वारा ही सभी विदेशियों के वीज़ा को मंज़ूरी दी जाती है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी अभिनेता रविवार (14 अप्रैल) को पश्चिमम बंगाल के रायगंज चुनावी क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के लिए प्रचार करते देखा गया था। जिसके बाद उनके ख़िलाफ कार्रवाई शुरू की गई।

बांग्लादेश के उप उच्चायोग ने भी फिरदौस को भारत में चुनावी प्रचार में भाग लेने से मना किया है और उन्हें बांग्लादेश वापस आने के लिए कहा है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फिरदौस ने चुनाव प्रचार के दौरान जनता को तृणमूल कांग्रेस को और ‘दीदी’ (ममता बनर्जी) को वोट देने की अपील कर रहे थे।

तृणमूल कांग्रेस द्वारा बांग्लादेशी अभिनेता को चुनाव प्रचार में शामिल करने को लेकर भाजपा के बांग्ला प्रमुख दिलीप घोष ने ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बांग्लादेशी अभिनेता के बाद ममता बनर्जी अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को प्रचार करने के लिए बुलाएंगी।

2019 लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में चुनाव के सातो चरणों  में चुनाव होंगे। यह 11 अप्रैल से शुरू हो कर 19 मई तक चलेंगे और चुनाव परिणाम 23 मई को बताये जाएंगे।