समाचार
भारत–ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट का भारत दौरा 24 फरवरी से होगा प्रारंभ
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में भारत की जीत के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत आ रही है। भारत–ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट में दो टी-ट्वेंटी और पांच एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।
बीसीसीआई के अनुसार यह टूर्नामेंट 24 फरवरी को शुरू हो कर मार्च 13 को खत्म हो जाएगा। इस टूर्नामेंट का पहला टी-ट्वेंटी मैच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर स्टेडियम में और दूसरा टी-ट्वेंटी बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।
टी-ट्वेंटी मुकाबले के बाद एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच दो मार्च से शुरू होंगे जिसका पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराषट्रीया स्टेडियम में खेला जाएगा, दूसरा पांच मार्च को नागपुर में, तीसरा आठ मार्च को रांची में, चौथा दस मार्च मोहाली में और पांचवा एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला मैदान में खेला जाएगा।
बीसीसीआई के द्वारा अभी तक खिलाड़ियों की कोई भी सूची सामने नहीं आई है लेकिन चयनकर्ताओं का कहना है कि यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसलिए सभी खिलाड़ियों को बहुत सोच समझ कर चुना जाएगा। वरिष्ठ खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों को बराबर का मौका दिया जाएगा। विश्व कप 2019 से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी टूर्नामेंट है इसलिए इसमें खिलाड़ियों पर खासा ध्यान रखा जाएगा।