समाचार
महिला स्वास्थ्य कर्मियों से बिहार में जदयू नेता और अल्पसंख्यक समुदाय की अभद्रता

बिहार के नालंदा और दरभंगा में महिला स्वास्थ्य कर्मियों से बदसलूकी के आरोप में एक जदयू नेता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, नालंदा के सिलाव नगर पंचायत क्षेत्र की वॉर्ड संख्या छह में घर-घर स्क्रीनिंग में लगीं सेविका रेणु कुमारी और एएनएम माधुरी कुमारी के साथ जदयू के मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र चौधरी ने बदसलूकी की और उन्हें दौड़ा लिया। उन्होंने अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

इसके बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुँची। पुलिस ने वहाँ सर्वे का विरोध कर रहे जदयू अध्यक्ष और मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िताओं का आरोप है कि वे जैसे ही मुकेश के घर के दरवाजे पर गईं तो सत्येंद्र कुमार बिना अनुमति के सर्वे को लेकर अभद्रता करने लगा और मारपीट की कोशिश की।

इसी तरह दरभंगा के चंदन पट्टी और भालपट्टी मोहल्लों में सर्वे पर लगीं आशा कार्यकर्त्रियों पर भी हमला किया गया। वहाँ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने उनके साथ अभद्रता की और उनके कागजात फाड़ दिए। पीड़िताओं का आरोप है कि उनके कपड़े भी फाड़े गए। पुलिस का कहना है कि मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।