समाचार
अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मनटेना के घर आयकर का छापा

मुंबई में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर पर बुधवार (3 मार्च) को आयकर विभाग (आईटी) की टीमों ने टैक्स चोरी के आरोप में छापा मारा है। इसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू, निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहन और मधु मनटेना शामिल हैं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में 22 स्थानों पर आईटी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। मधु मंटेना की टैंलेट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के कार्यालय पर भी आयकर अधिकारी पहुँचे हैं। ये सभी फैंटम फिल्म्स से जुड़े हैं।

कहा जा रहा है कि आईटी को फैंटम फिल्म्स कंपनी के कामकाज और लेन-देन में बड़ी गड़बड़ी की आशंका है। कार्रवाई के दौरान मिले दस्तावेज़ों और सबूतों के आधार पर जाँच का दायरा बढ़ सकता है। इसमें और बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में क्वान कंपनी के सीईओ से एनसीबी ने पूछताछ की थी। इस कंपनी पर बॉलीवुड से जुड़े लोगों को मादक पदार्थ मुहैया कराने के आरोप लग चुके हैं। वहीं, संयोगवश जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वे सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की अक्सर आलोचना करते रहते हैं।

फैंटम फिल्म्स कंपनी 2018 में बंद हो चुकी है। इसे 2010 में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने शुरू किया था। बाद में सभी अलग हो गए थे। आरोप है कि कंपनी से जुड़ी कमाई का सही ब्योरा आईटी विभाग को नहीं दिया गया था।