समाचार
रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय पहुँचे आयकर अधिकारी, भूमि घोटाले को लेकर की पूछताछ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से सोमवार (1 जुलाई) को आयकर विभाग के अधिकारी पूछताछ करने उनके कार्यालय पहुँच गए हैं।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद अधिकारी दक्षिण-पूर्वी दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले राबर्ट वाड्रा के कार्यालय पहुँच गए और उनका बयान दर्ज किया जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीम उनसे बीकानेर और फरीदाबाद भूमि घोटाले को लेकर पूछताछ कर रही है। आरोप हैं कि उनकी कंपनी सनलाइट हॉस्पिटैलिटी ने बीकानेर में भूमि घोटाला किया है।

जाँच एजेंसियों के अनुसार, रॉबर्ट वाड्रा के स्वामित्व वाली स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टरेयर भूमि 72 लाख रुपये में खरीदी थी। उसके बाद उसे एलेगेनी फिनलेज को 5.15 करोड़ रुपये में बेच दिया गया। रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ आयकर के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जाँच कर रही है।

बता दें कि लंदन स्थित संपत्ति को खरीदने के लिए भी उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्होंने ब्रायनस्टन स्क्वॉयर में 19 लाख पाउंट का मकान खरीदा था। वह अभी अग्रिम जमानत पर बाहर हैं।