समाचार
तमिल नाडु के थेनी में मतदाताओं के नाम के पैकेट के साथ 1.48 करोड़ रुपये बरामद

तमिल नाडु के थेनी जिले में चुनाव आयोग के निगरानी दस्ते और आयकर विभाग के संयुक्त छापे में मंगलवार (16 अप्रैल) देर रात टीटीवी दिनाकरण के नेतृत्व वाली अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (अममुक) के कार्यकर्ता के स्टोर से कथित रूप से 1.48 करोड़ रुपये जब्त किए गए। कार्रवाई के दौरान अममुक के समर्थकों को हटाने के लिए अधिकारियों को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

पीटीआई  के अनुसार, थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन होने की खुफिया जानकारी के बाद अधिकारियों ने यह कार्रवाई की। कार्रवाई के लिए अधिकारियों के आने के खबर लगने बाद दुकान का मालिक मौके से भाग गया। इस बीच एएमएमके कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के बीच विवाद बढ़ने लगा। ऐसे में अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए हवा में चार राउंड फायर किए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है। घटना के संबंध में चार एएमएमके स्वयंसेवकों को हिरासत में लिया गया है। छापेमारी के दौरान मतदाताओं के नाम और उन पर लिखे वार्ड नंबर के साथ कई रुपयों के पैकेट जब्त किए गए हैं। अभी छापेमारी जारी रहेगी।

तमिल नाडु में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव आयोग मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध नकदी के आरोपों के चलते वैल्लोर संसदीय क्षेत्र में पहले ही चुनाव रद्द कर चुका है।