समाचार
भरतपुर में हथियारबंद तस्कर मंदिर के गौशाला से ले गए तीन गाय, महंत को पीटा

राजस्थान में भरतपुर जिले के कामन में गौ-तस्कर एक मंदिर के गौशाला से रात में तीन गायों को ले गए। उन्हें रोकने की कोशिश करने वाले महंत को उन्होंने जमकर पीटा।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, जानकारी होने पर पुलिस ने तस्करों की खोजबीन शुरू की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने रैली निकाली और घटनास्थल पर पहुँचे डीएजी, एएसपी और कामन सीओ का घेराव किया।

घायल महंत ने पत्रकारों को बताया, “तस्कर गौशाला में एक स्कॉर्पियो पर सवार होकर हथियारों के साथ आए थे। विरोध करने पर उन्होंने मेरी पिटाई की और गौशाला से तीन गायों को निकाल ले गए।” बताया जा रहा है कि शोरशराबे की आवाज सुनकर मौके पर पहुँचे स्थानीय लोग महंत को अस्पताल ले गए। उन्होंने पुलिस के समक्ष इस अपराध की घोर निंदा करते हुए गुस्सा ज़ाहिर किया।

गौ तस्करी और चोरी के खिलाफ स्थानीय लोगों ने एक सार्वजनिक बैठक आयोजित की थी, जिसमें डांग विकास बोर्ड के पूर्व प्रमुख जवाहर सिंह बेधम ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “पुलिस को दस दिनों के अंदर क्षेत्र में चल रही गौ-तस्करी का पर्दाफाश करना चाहिए। अगर वो ऐसा करने में असमर्थ रहती है तो फिर बैठक आयोजित की जाएगी और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।”