समाचार
बेगूसराय में एक हिंदू परिवार पर मुसलमानों का हमला, घर बेचकर जाने की दी धमकी

बिहार के बेगूसराय में एक हिंदू परिवार पर मुसलमानों ने घर में घुसकर हमला कर दिया। पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपियों ने दो महिलाओं से छेड़छाड़ की और एक पुरुष को जान से मारने की कोशिश की।

स्वराज्य से फोन पर हुई बातचीत में बरौनी तहसील के नूरपुर गाँव के पीड़ित परिवार ने बताया, “कुछ स्थानीय मुसलमानों ने घर बेचकर वहाँ से जाने के लिए हम पर दबाव बनाया था।” उन्होंने कथित तौर पर धमकी दी थी कि इलाके में कुछ हिंदू परिवार ही हैं और वे कुछ नहीं कर पाएँगे। कथित रूप से एक मुस्लिम व्यक्ति ने कहा था, “बजरंग दल भी तुम्हारी मदद नहीं कर पाएगा।”

मामला दर्ज करवाने वाली मुन्नी कुमार ने बताया, “रात में एक बजे के करीब 3 लोग घर में घुसे, जिनमें से 2 ने नकाब पहन रखा था। एक ने मां के साथ बलात्कार करने की कोशिश की। एक नकाबपोश मेरी तरफ बढ़ा और दूसरे ने भाई के सिर पर पिस्तौल तान दी। हम किसी तरह बाहर निकले लेकिन उन्होंने भाई का गला दबाकर मारने की कोशिश की लेकिन वो भी किसी तरह बच गया।

मुन्ना ने स्वराज्य को बताया, “आरोपियों ने 16 लाख रुपये में उन्हें घर बेचकर एक सप्ताह में जाने को कहा था। उन्होंने स्थानीय कांग्रेसी नेता के समर्थन का दावा भी किया था। क्षेत्र में 200 मुस्लिम परिवारों में से सिर्फ दो ही हिंदुओं के घर हैं।” मुन्ना का आरोप है कि उसे पिछले महीने भी पीटा गया था।

एक अखबार के मुताबिक, पुलिस तीन आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर मामले की जाँच कर रही है। मुन्ना का आरोप है कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकार ने उस पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया था और कहा था कि वो ऐसा नहीं करता है तो उस पर भी मुकदमा दर्ज करवा दिया जाएगा।